भारत में लांच हुई ₹1.11 करोड़ वाली कार, जानिए इसकी खासियत


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (3 दिसंबर): जैगवार लैंड रोवर इंडिया ने अपनी लग्जरी सिडैन Jaguar XJ की 50वीं सालगिरह सेलिब्रेट करने के लिए सोमवार को इसका स्पेशल एडिशन Jaguar XJ50 भारत में लॉन्च कर दिया। जैगवार एक्सजे50 को 1.11 करोड़ रुपये की एक्स शोरूम कीमत में बाजार में उतारा गया है। वहीं, स्टैंडर्ड जैगवार एक्सजे की एक्स शोरूम कीमत 1.02 करोड़ रुपये है।  


स्पेशल एडिशन जैगवार एक्सजे50 के लॉन्ग-वीलबेस मॉडल को यहां की बाजार में उतारा गया है। इसमें 3.0-लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जो 360PS का पावर जनरेट करता है। एक्सटीरियर अपडेट्स की बात करें, तो इसमें ऑटोबायॉग्रफी स्टाइल वाले फ्रंट और रियर बंपर्स दिए गए हैं। इसमें नई 19-इंच अलॉय वील्ज, क्रोम सराउंड्स के साथ क्रोम रेडिएटर ग्रिल और रियर व साइड वेंट्स पर यूनीक बैजिंग देखने को मिलेंगी।  


जैगवार की यह नई कार चार नए रंगों फुजी वाइट, सेंटोरिनी ब्लैक, लोयर ब्लू और रोजेलो रेड में उपलब्ध होगी। इंटीरियर की बात करें, तो इस शानदार कार में सॉफ्ट-ग्रेन डायमंड कल्टेड सीट्स हैं। सेंटर आर्म रेस्ट पर XJ50 का लोगो दिया गया है। यूनीक ब्रैंडिंग और XJ50 बैज वाले इल्यूमिनेटेड ट्रेडप्लेट्स भी ऐनिवर्सरी एडिशन को अलग बनाते हैं। कंपनी का दावा है कि यह कार 6.2 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रतिघंटा है।