ISIS ने दिखाई क्रूरता, 4 साल के बच्चे से कराई हत्या!

नई दिल्ली ( 10 जनवरी ): दुनिया का सबसे खूंखार आतंकी संगठनों में शुमार ISIS (इस्लामिक स्टेट) ने एक बार फिर सोशल मीडिया के जरिए एक ऐसा वीडियो शेयर किया है जिसे देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो गए हैं। इस वीडियो में ISIS आतंकी एक बंधक पर महज़ 4 साल के एक बच्चे से गोली चलवाते हुए नज़र आ रहे हैं। ये बच्चा इस वीडियो में बंधक के सिर पर गोली दाग रहा है। ऐसी ही एक दूसरी वीडियो में भी ISIS आतंकी 10 साल के एक बच्चे से बंधकों के सिर कटवाते ही नज़र आ रहे हैं।

बता दें कि ISIS ने खुद ये वीडियो और इससे जुड़ी तस्वीरें @Raqqa_SL नाम के ट्विटर हैंडल वाले अकाउंट के जरिए पोस्ट की हैं। हालांकि अब तक यह साफ नहीं हो सका है कि वीडियो सीरिया के किस जगह का है। उधर लंदन बेस्ड एंटी टेररिज्म थिंकटैंक ‘क्वीलियम’ के रिसर्चर्स के अनुसार वीडियो रक्का शहर में शूट किया गया। इस संगठन ने ये भी बताया है कि ISIS अपने बड़े फाइटर्स की तुलना में इन मासूमों को ज्यादा पाक मानता है। ISIS उन्हें स्कूल में पढ़ाई और ट्रेनिंग के जरिए जन्म से ही खूंखार बनाने की कोशिश कर रहा है।

गौरतलब है कि पिछले सात दिनों में ISIS ने अपनी क्रूरता का यह तीसरा वीडियो जारी किया है। इससे पहले ISIS ने दो इराकी सैनिकों को जिंदा जलाते हुए और एक कैदी को पानी में डुबोकर मारने का वीडियो जारी किया था। बता दें कि सीरिया में आईएस की पकड़ कमजोर होती जा रही है। आर्मी अब तक कई शहरों को अपने कब्जे में ले चुकी है।