नई होंडा अकॉर्ड 25 अक्टूबर को होगी लॉन्च

होंडा की नई अकॉर्ड सेडान लॉन्चिंग के लिए तैयार है। इसे 25 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। इसका मुकाबला टोयोटा कैमरी हाइब्रिड और स्कोडा सुपर्ब से होगा। इसकी संभावित कीमत 25 लाख रूपए से 30 लाख रूपए रहने की संभावना है। भारत में इसे सीधे इंपोर्ट कर बेचा जाएगा। अटकलें हैं कि नई अकॉर्ड में हाइब्रिड विकल्प भी मिल सकता है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नई अकॉर्ड में 2.0 लीटर का आई-वीटेक इंजन मिलेगा, चर्चाएं हैं कि यह इंजन दो इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा होगा। इसकी पावर 198 पीएस और टॉर्क 300 एनएम का होगा। आने वाले समय में इसमें 2.4 लीटर का पेट्रोल इंजन भी मिलेगा। यह इंजन 176 पीएस की पावर और 225 एनएम का टॉर्क देगा। इंजन सीवीटी गियरबॉक्स से लैस होगा। वजन के मामले में यह पुरानी अकॉर्ड से भारी होगी लेकिन परफॉर्मेंस के मामले में यह पहले से काफी बेहतर होगी।

फीचर्स की बात करें तो 9वीं जनरेशन की अकॉर्ड सेडान में सभी जगह एलईडी लाइटें मिलेंगी। इस में आगे की तरफ एलईडी हैडलैंप्स के साथ डेटाइम रनिंग लाइट और फॉग लैंप्स मिलेगा। वहीं पीछे की तरफ एलईडी टेल लैंप्स के साथ नई ग्राफिक्स देखने को मिलेगी। इसके अलावा इसमें एपल कारप्ले और गूगल एंड्रॉयड ऑटो की सुविधा भी मिलेगी।

कारदेखो

नई होंडा अकॉर्ड 25 अक्टूबर को होगी लॉन्च