वाट्सअप यूजर्स के लिए जल्द लॉन्च करेगा ये नया फीचर

नई दिल्ली (22 फरवरी): अगर आप सोशल नेटवर्किंग एप वाट्सअप का प्रयोग करते हैं तो यह खबर आपके लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है, क्योंकि पिछले 6 महीने से यह पॉप्युलर मेसेजिंग एप तेजी से अपने फीचर्स को अपग्रेड कर रहा है। अब वाट्सअप अपने यूजर्स के लिए एक और यूनिक फीचर ला रहा है।

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, इस नए फीचर को ग्रुप चैट यूजर्स के लिए तैयार किया गया है और इसे 'ग्रुप डिसक्रिप्शन' का नाम दिया गया है। इस फीचर से यूजर्स किसी ग्रुप में मेंबर्स के लिए 500 कैरक्टर तक का डिस्क्रिप्शन लिख सकते हैं। वहीं ग्रुप के लिए डिसक्रिप्शन लिखना केवल ऐडमिन तक सीमित नहीं होगा बल्कि कोई भी मेंबर इसे लिख सकता है।

यह डिसक्रिप्शन ग्रुप के उन्हीं मेंबर्स को ही दिखाई देगा जो इसे लिख सकते हैं, अन्य लोगों को यह नहीं दिखेगा। एक बार डिसक्रिप्शन लिखने के बाद ग्रुप चैट पर नोटिफिकेशन भी आएगा कि किस व्यक्ति ने ग्रुप डिसक्रिप्शन चेंज किया है। अगर आप डिसक्रिप्शन को रिमूव करते हैं तो इस बारे में ग्रुप चैट पर नोटिफिकेशन आएगा।

यह फीचर अभी वाट्सअप के बीटा वर्जन 2.18.54 पर देखा गया है और बाद में विंडोज फोन के वॉट्सऐप बीटा वर्जन 2.18.28 पर देखा गया है। यह फीचर जल्द iOS के बीटा वर्जन के यूजर्स के लिए भी जल्द जारी किया जा सकता है।