Blog single photo

आम्रपाली ग्रुप पर SC की बड़ी कार्रवाई, 5 स्टार होटल, ऑफिस, मॉल सब होंगे जब्त

आम्रपाली समूह को सुप्रीम कोर्ट ने तगड़ा झटका दिया है। शीर्ष अदालत ने आम्रपाली समूह की तमाम संपत्तियों को जब्त करने के निर्देश दिए हैं। शीर्ष अदालत ने आम्रपाली के 5 फाइव स्टार होटल, एफएमसीजी (फास्ट मूविंग कंजूमर गुड्स) कपंनी, कॉरपोरेट ऑफिस और मॉल जब्त करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने आम्रपाली के सीएमडी और निदेशकों को नोटिस जारी कर पूछा कि क्यों ना उनके खिलाफ आपराधिक केस शुरू किए जाएं। सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप से जुडे लोगों को कहा है कि होमबायर्स के पैसे जो भी मिले हैं वो सुप्रीम कोर्ट के खाते में सोमवार तक जमा कर दें। कोर्ट ने कहा कि जो ये नहीं करेगा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा।

प्रभाकर मिश्रा, नई दिल्ली (05 दिसंबर): आम्रपाली समूह को सुप्रीम कोर्ट ने तगड़ा झटका दिया है। शीर्ष अदालत ने आम्रपाली समूह की तमाम संपत्तियों को जब्त करने के निर्देश दिए हैं। शीर्ष अदालत ने आम्रपाली के 5 फाइव स्टार होटल, एफएमसीजी (फास्ट मूविंग कंजूमर गुड्स) कपंनी, कॉरपोरेट ऑफिस और मॉल जब्त करने का आदेश दिया है।

कोर्ट ने आम्रपाली के सीएमडी और निदेशकों को नोटिस जारी कर पूछा कि क्यों ना उनके खिलाफ आपराधिक केस शुरू किए जाएं। सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप से जुडे लोगों को कहा है कि होमबायर्स के पैसे जो भी मिले हैं वो सुप्रीम कोर्ट के खाते में सोमवार तक जमा कर दें। कोर्ट ने कहा कि जो ये नहीं करेगा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 2015 से 2018 तक के बीच के कागजात सोमवार तक फोरेंसिक ऑडिटर्स को दिए जाए। सुप्रीम कोर्ट ने NBCCसे भी पूछा है कि किस तरह आम्रपाली के अधूरे प्रोजेक्ट कैसे पूरे होंगे। अगली सुनवाई 12 दिसंबर को होगी दरअसल आम्रपाली के सीएमडी अनिल शर्मा की और से माना गया कि होम बॉयर्स के 2900 करोड रुपये दूसरी कंपनियों व अफसरों को बतौर गिफ्ट व अन्य तरीके से दिए गए।

गौरतलब है कि आम्रपाली के सैकडों हाउसिंग प्रॉजेक्ट्स लटके हुए हैं और हजारों ग्राहकों के पैसे इस प्रॉजेक्ट में फंसे हुए हैं। सितंबर महीने में कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा था कि हजारों लोगों को अब तक फ्लैट मुहैया नहीं कराया जाना गंभीर धोखाधड़ी है।

Tags :

NEXT STORY
Top