Blog single photo

शाकाहारी होने पर बोले विराट कोहली- इतना अच्छा कभी महसूस नहीं हुआ

भारत के कप्तान विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना सिक्का मनवा चुके हैं। कोहली हर फॉर्मेट में शानदार क्रिकेट खेलते हैं। वो सुपर फिट खिलाड़ी हैं। हालांकि पहले विराट चब्बी हुआ करते थे

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 अक्टूबर): भारत के कप्तान विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना सिक्का मनवा चुके हैं। कोहली हर फॉर्मेट में शानदार क्रिकेट खेलते हैं। वो सुपर फिट खिलाड़ी हैं। हालांकि पहले विराट चब्बी हुआ करते थे। 2008 में डेब्यू करने वाले विराट पहले इतने फिट नहीं थे जितने की आज हैं। विराट ने अपने फिटनेस पर मेहनत की है औऱ उसका नतीजा दिखता भी है।

कोहली ना सिर्फ अपनी फिटनेस सुधारी है बल्कि पुरी टीम की फिटनेस को उपर कर दिया है। आज भारतीय टीम के हर खिलाड़ी का फिटनेस अच्छी है। टीम का हर एक खिलाड़ी विराट से इस्पायर होता है। भारतीय टीम के बैटिंग की रीढ़ माने जाने वाले विराट कोहली शाकाहारी हैं। उन्होंने पिछले साल ही नॉन-वेज छोड़ दी है। 30 साल के विराट को इससे काफी फायदा हुआ है। 

मैच खत्म होने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने नेटफ्लिक्स  की डॉक्युमेंट्री 'द गेम चेंजर्स'  देखी। जिसमें मांस, प्रोटीन और ताकत के बारे में दिखाया गया है। इस डॉक्युमेंट्री में दिखाया गया है कि वेजिटेरियन रहकर आप दुनिया के सबसे ताकतवर और टॉप एथलीट बन सकते हैं। विराट कोहली ने इस बेमिसाल डॉक्युमेंट्री को देखने के बाद ट्विटर पर इसकी तारीफ की। उन्होंने कहा, 'नेटफ्लिक्स पर गेम चेंजर्स देखी। एक वेजिटेरियन एथलीट के तौर पर मुझे एहसास हुआ कि इतने सालों से जो मैं डाइट के बारे में सोचता था वो एक भ्रम था। क्या गजब की डॉक्युमेंट्री है मैंने कभी वेजिटेरियन बनने के बाद अपने जीवन में इतना अच्छा महसूस नहीं किया।'

वैसे आपको बता दें विराट कोहली (से पहले उनकी पत्नी और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने ये डॉक्युमेंट्री देख ली थी। उन्होंने भी ट्वीट कर इस डॉक्युमेंट्री की तारीफ की थी। अनुष्का शर्मा ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि ये डॉक्युमेंट्री हर उस शख्स को जवाब है जो ये पूछते हैं कि तुम वेजिटेरियन क्यों बनीं?

Tags :

NEXT STORY
Top