20 साल से इस राजा ने छिपाया हुआ था एक राज, सामने आया तो सब चौंके

नई दिल्ली (21 मई): दुनिया में बहुत से ऐसे लोग हैं जो अपनी जिंदगी में किसी ना किसी बात को राज रखने में ही भलाई समझते हैं। ऐसा ही एक राज नीदरलैंड के प्रिंस विलियम एलेक्जेंडर ने पिछले 20 साल से छिपा रखा था। हालांकि जब यह सामने आया तो लोग हैरत में पड़ गए है।


दरअसल, एलेक्जेंड 20 सालों से 'केएलएम फ्लाइट' में बतौर पायलट के रूप में काम कर रहे थे, जिसकी भनक तक किसी को नहीं लगी। विलियम तीन बच्चों के पिता हैं, उन्होंने यह राज न केवल पूरे देश से छिपा कर रखा था। बल्कि, अपनी पत्नी और परिवार वालों को भी नहीं बताया था।


हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि वो 20 साल एक सीक्रेट लाइफ जी रहे थे और केएलएस में पायलट का काम करते थे। हालांकि, इसके पीछे उनकी कोई मजबूरी नहीं बल्कि शौक था। उन्होंने बताया कि केएलएम से पहले एक मार्टिनएयर के लिए भी वो गेस्ट पायलट का काम करते थे।


विलियम महीने में 2 बार विमान उड़ाते थे। बतौर गेस्ट पायलट, किंग अलेक्जेंडर हमेशा मुख्य पायलट के सहयोगी की भूमिका निभाते हैं। वहीं, सच सामने आने के बाद सब लोग हैरत में पड़ गए कि एक राजा ऐसा कैसे कर सकता है। जब लोगों ने पूछा कि ये पेशा आपकी राजसी ठाट बाट पर कोई असर नहीं डाला? तो उन्होंने कहा कि शौक को पूरा करना ज्यादा जरूरी थी।


आपको बता दें कि विलियम एलेक्जेंडर साल 2013 से नीदरलैंड का राजा हैं। उनकी मां बेयट्रिक्स ने यह कहते हुए सिंहासन खाली कर दिया था कि अब समय है कि एक नई पीढ़ी इसे संभाले। तीन लड़कियों के पिता वेलम अलेक्जेंडर पिछले चार वर्षों से एक पूर्णकालिक सम्राट के तौर पर शासन संभाल रहे हैं।