सबसे ज्यादा उम्र के जीवित व्यक्ति बन गए नेताजी सुभाष चंद्र के ड्राइवर

नई दिल्ली (17 अप्रैल): आपने अभी तक स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाषचंद्र बोस के रहस्यमयी गुमनामी बाबा के तौर पर जिंदा होने की खबरे सुनी होंगी। यह रहस्य बना हुआ है, कि अगर यह सच है तो भला इतने लंबे समय तक कोई जीवित कैसे रह सकता है। गुमनामी बाबा समय समय पर सुर्खियों में आते रहते हैं, लेकिन यह खबर नेताजी के ड्राइवर कर्नल निजामुद्दीन से जुड़ी है। 

आजमगढ़ में रहने वाले कर्नल निजामुद्दीन अचानक से सुर्खियों में आ गए हैं। इसकी वजह है, कि वे अभी भी जीवित हैं और 116 वर्ष के हो चुके हैं। उम्र के इस पड़ाव पर आकर निजामुद्दीन ने अपना पहला बैंक अकाउंट खोला है।

कर्नल निजामुद्दीन उर्फ सैफुद्दीन की वोटर-आईडी से पता चलता है, कि उनका जन्म 1990 में हुआ था। स्टेट बैंक में अकाउंट खुलवाने के लिए जब यह पेश किया गया। तबसे यह खबर अचानक से फैल गई।

इसी साल फरवरी में एक जापानी शख्स की 114 साल की उम्र में मौत हो गई थी। वह अभी तक सबसे ज्यादा उम्रदराज जीवित व्यक्ति माना जाता था। इस हिसाब से कर्नल निजामुद्दीन सबसे ज्यादा उम्र के जीवित व्यक्ति हैं। रविवार को उनकी उम्र 116 साल 3 महीने और 14 दिन हो गई।

इसके अलावा दूसरी दिलचस्प बात है कि कर्नल निजामुद्दीन की पत्नी अजबुनीशा 107 साल की हैं। इस दंपति ने एसबीआई में अपना ज्वाइंट अकाउंट खुलवाया है। स्थानीय और जिला प्रशासन में यह खबर फैलते ही खुशी की लहर दौड़ गई है। लोग इस बात पर गर्व कर रहे हैं कि इतना बुजुर्ग दंपति उनके पड़ोस में रहते हैं।