नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पड़पोते ने ज्‍वाइंन की बीजेपी

नई दिल्‍ली (25 जनवरी): नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पड़पोते चंद्र बोस ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। बीजेपी पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में उन्‍होंने सदस्यता ली। हावड़ा रैली में मंच पर अमित शाह ने चंद्र बोस को भाजपा का झंडा थमाया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बीजेपी के इस कदम को अगले साल प. बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों से जोड़कर भी देखा जा रहा है। बीजेपी इस बार चुनाव में कड़ी चुनौती पेश करना चाहती है। लेकिन उसकी मुश्किल ये है कि यहां उसके पास कोई भी बड़ा चेहरा नहीं है। ऐसे में चंद्र बोस के पार्टी से जुड़ने पर उसे फायदा हो सकता है।

बीजेपी की सदस्‍यता लेने से पहले मीडिया से बात करते हुए बोस ने कहा कि मैं एक बार पार्टी के साथ जुड़ जाऊं, उसके बाद भाजपा के साथ जुडऩे की वजह का खुलासा करूंगा। भाजपा नेताओं का कहना है कि राज्य के विधानसभा चुनाव में बोस के पार्टी से जुडऩे और नेताजी से जुड़ी फाइलों को सार्वजिनक करने को लेकर चुनावी मुद्दा बनाया जाएगा।

आपको बता दें कि मोदी सरकार ने शनिवार को ही नेताजी से जुड़ी 100 फाइलों को सार्वजनिक किया था। इन फाइलों के सार्वजनिक होने के साथ ही नेताजी के परिवार की वर्षों पुरानी मांग भी पूरी हुई है। परिवार ने इसके लिए पीएम मोदी का आभार जताया था।