नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड ने पीएम मोदी को किया फोन, मांगी ये मदद

नई दिल्ली (25 अप्रैल): नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने पीएम मोदी को फोन किया और मदद मांगी। दरअसल नेपाल में 20 साल बाद स्थानीय निकाय के चुनाव होने वाले हैं। नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने पीएम मोदी को फोन कर शांतिपूर्ण चुनाव के लिए मदद मांगी। बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड मदद का पूरा भरोसा दिया। पीएमओ ने बयान जारी कर कहा कि पीएम मोदी ने नेपाल में जल्द होने वाले स्थानीय चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के पीएम प्रचंड के आग्रह पर भारत की तरफ से हर प्रकार की मदद का आशवासन दिया है।


साथ ही, दोनों देशों ने अपने-अपने लोगों के लाभ के लिए बहु-पक्षीय और भारत-नेपाल सहयोगी संबंधों को और मजबूत करने की भी प्रतिबद्धता जाहिर की। मोदी और प्रचंड ने भारत-नेपाल के संबंधों में हाल के घटनाक्रमों पर चर्चा  भी की, जिसमें नेपाल की राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी के हालिया संपन्न "अत्यधिक सफल" भारत दौरे का भी जिक्र था।

गौरतलब है कि स्थानीय निकाय चुनाव कार्यक्रम का मधेशी समुदाय विरोध कर रहा है। वहीं जैसे जैसे चुनाव नजदीक हैं विरोध-प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया है।