भारत पहुंचे नेपाल के PM देउबा, 26 अगस्त को जाएंगे बिहार

पटना (23 अगस्त): नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा पांच दिनों के दौरे पर भारत पहुंच चुके हैं। खुद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज उनके स्वागत में दिल्ली एयर पोर्ट पर पहुंचे और उनका शानदार तरीके से स्वागत किया। गौरतलब है कि नेपाल का प्रधानमंत्री बनने के बाद शेर बहादुर देउबा चीन के बजाय पहली भारत का दौरा करने का फैसला किया। वह पहली बार भारत आधिकारिक दौरे पर आए हैं। उन्होंने जून में नेपाल के प्रधानमंत्री का पद संभाला था। 

आपको बता दें कि नेपाल के प्रधानमंत्री के साथ एक उच्च स्तर का व्यापार प्रतिनिधिमंडल भी भारत आया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नेपाल भारत के साथ व्यापारिक संबंधों को और मजबूत करना चाहता है। 

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा का बिहार जाने का भी कार्यक्रम है वो 26 अगस्त को दिल्ली से बोधगया जाएंगे और महाबोधि मंदिर का दर्शन करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्र नीतीश कुमार खुद प्रधानमंत्री देउबा का स्वागत करने एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे। नीतीश कुमार और पीएम देउबा के बीच बिहार में बाढ़ की समस्या पर भी चर्चा हो सकती है। आपको बता दें कि 26 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार बाढ़ ग्रस्त इलाके का दौरा करेंगे।