News

नेपालः सिंह दरबार का घेराव तीसरे दिन भी जारी, पुलिस ने शुरु कीं गिरफ्तारियां

नई दिल्ली (16 मई): नेपाल की राजधानी काठमाण्डु में मधेसी समर्थक और जनजातीय मोर्चा का सिंह दरबार का घेराव और विरोध प्रदर्शन  जारी है। तीसरे दिन आज सुरक्षा बलों ने कड़ी नाकेबंदी की है। ट्रेफिक की समस्या न हो इसलिए निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कई जगह डाली गयी दबिश के प्रदर्शनकरियों से 200 से ज्यादा लाठियां बरामद की गयीं है।

पुलिस को शक था कि प्रदर्शनकारी इनका उपयोग सुरक्षाबलों के खिलाफ कर सकते हैं। कुछ लोगों को एहतियात के तौर पर गिरफ्तार भी किया गया है। वहीं विरोध प्रदर्शन कर रहे नेताओँ ने आरोप लगाया है कि काठमाण्डु में आपात काल जैसे हालात बन गये हैं। ओली सरकार तानाशाही रवैया अपना रही है। लोगों को विरोध प्रदर्शन में शामिल होने से रोकने के लिए जेल में ठूंस दिये जाने की धमकियां दी जा रही हैं।

लगभग तीन माह तक चले सीमा नाकेबंदी आंदोलन के स्थगन के बाद संघीय गठबंधन ने सरकार को घेरने और उस पर दबाव बनाने के लिए अपनी सारी ऊर्जा काठमाण्डु पर केंद्रित कर दी है। प्रदर्शनकारियों ने कहा है कि जब तक सरकार संविधान की विसंगतियों को दूर नहीं करती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। हालांकि शनिवार को शुरु हुआ सिंह दरबार घेरो आंदोलन का मंगलवार  आखिरी दिन है। इससे पूर्व संघीय गठबंधन की एक बैठक संघीय समाजवादी फोरम के कार्यालय पर हुई। जिसमें आंदोलन के स्वरूप की समीक्षा की गयी। 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top