नेपाल के पूर्व पीएम प्रचंड के बेटे का निधन

नई दिल्ली(20 नवंबर): नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री और सीपीएन प्रमुख प्रचंड के इकलौते बेटे प्रकाश दहल का दिल का दौरा पड़ने के कारण रविवार को निधन हो गया। वह 36 वर्ष के थे।

-  अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि प्रकाश को रविवार सुबह थापाथली के नॉर्विक इंटरनैशनल अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। नॉर्विक अस्पताल में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए डॉक्टर जे पी जायसवाल ने कहा कि उनको रविवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे अस्पताल लाया गया था। उनका निधन अस्पताल लाए जाने से करीब तीन घंटे पहले हो गया था।

- जायसवाल ने कहा, 'जब उनको अस्पताल लाया गया तो उनकी आंखों में कोई हरकत नहीं हो रही थी और नाड़ी नहीं चल रही थी। उन्होंने बताया, इस तरह के 90 फीसदी मामलों में मरीज को गंभीर दिल का दौरा पड़ता है। प्रकाश अपने पिता प्रचंड के सचिव और पार्टी के केंद्रीय सदस्य भी थे। प्रचंड झापा से काठमांडो पहुंच गए हैं, जहां वह आगामी चुनावों के अभियान में हिस्सा लेने के लिए गए हुए थे।

प्रांतीय और संसदीय चुनावों के पहले चरण के मतदान से दो सप्ताह पहले प्रकाश के निधन की खबर मिली है। प्रकाश की पत्नी बीना दहल भी कंचनपुर जिले से संसद के लिए चुनाव लड़ रही हैं। प्रचंड का एक बेटा और तीन बेटियां हैं। उनमें से एक बेटी का निधन चार वर्ष पहले हो गया था। वह स्तन कैंसर से जूझ रही थीं।