एशिया कप में बड़ा उलटफेर! पहली बार नेपाल ने टीम इंडिया को हराया

नई दिल्ली(12 नवंबर): नेपाल क्रिकेट टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम को 19 रनों से हरा दिया है। एशिया की पुछल्ली टीमों में से एक नेपाल ने बड़ा उलटफेर करते हुए एशिया कप अंडर-19 में भारत को हरा दिया। बता दें कि कुआंलालंपुर में खेले जा रहे ग्रुप ए के दूसरे मैच में नेपाल ने भारत को हराया है।   - नेपाल के द्वारा दिए गए 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 48.1 ओवरों में 166 रनों पर ऑलआउट हो गई और नेपाल ने टीम इंडिया को पहली बार हराने में सफलता प्राप्त की। 

- पहले बल्लेबाजी करने उतरी नेपाल के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाज़ों के आगे बेबस दिखे और निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 185 रन ही बन सके। छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की सलामी जोड़ी के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर अपने पांव नहीं जमा सका और दीपेंद्र सिंह की शानादर गेंदबाजी के सामने पूरी टीम महज 166 रन के स्कोर पर सिमट गई।

- नेपाल की तरफ से दीपेंद्र राणा ने सबसे ज्यादा 101 गेंदों में 88 रन 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से बनाए वहीं जीतेंद्र सिंह ठाकुरी ने 95 गेंदों में 36 रन बनाए। वैसे इनके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। भारत की ओर से अभिषेक शर्मा, आदित्य ठाकरे ने दो-दो विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरा भारत की शुरुआत अच्छी रही, कप्तान हिमांशु राणा (46) और मनोज कालरा (35) ने पहले विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी करते टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। 25.1 ओवर में भारत का स्कोर 100 रन पर 4 विकेट था। लेकिन पूरी टीम 48.1 ओवरों में 166 रनों पर ऑल आउट हो गई।