3 नेपाली नागरिकों से 1 अरब रूपये के सोने के बिस्किट बरामद

काठमांडू (6 जनवरी): नेपाल की राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन एयरपोर्ट के मेन गेट के पास से CBI 33 किलो सोना के साथ 3 लोगों को गिरफ्तार किया। नेपाल पुलिस के DIG सिलवाल  के मुताबिक सुरक्षा जांच के दौरान गोपाल बहादुर शाही नाम के शख्स को टैक्सी से गंतव्य स्थान पर सोना लेकर जाने के क्रम में गिरफ्तार किया गया। इसके निशानदेही पर सीमावर्ती धनुषा जिला संतोष काफ्ले और मोरंग के दीनबंधु थापा को पुलिस ने गिरफ्तार किया। इनलोगों ने बताया कि यूएई से एयर यूरोपिया के विमान से सोना लाया गया। 

DIG सिलवाल के मुताबिक इसमें दस तोला, 244 पीस सोना का बिस्कुट, 18 पीस चैन, 11 पीस अंगूठी, गर्म कपड़ा, बैग आदि विभिन्न स्थलों पर छुपा कर रखा गया था। CBI ने एयरपोर्ट के अंदर की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर जांच शुरू किया है।

DIG सिलवाल ने बताया कि सोने के तस्कर सोनौल सीमा से भारत में घुसने के फिराक में थे। उन्होंने बताया कि सोने के बिस्किट सऊदी अरब की फ्लाइट से बारमद किया गया है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि यहां से सोने की तस्करी हो रही है जिसके बाद जांच अभियान में सोने के बिस्किट बरामद किये गए।

एयरपोर्ट के अंदर माल-सामान लगेज का जांच आधुनिक मशीनों से किया जाता है। ऐसी स्थिति में एयरपोर्ट गेट से बाहर सोना जब्त किया जाना चिंताजनक बताया। इसके अलावा सोना तस्करों का अंतरराष्ट्रीय गिरोह तथा सफेदपोशों के संबंध में CBI टीम तलाशने में जुटी है।