NEET-2 परीक्षा का पेपर लीक करने वाले 3 गिरफ्तार

नई दिल्ली (24 जुलाई): नीट के अन्तर्गत होने वाले AIPMT परीक्षा का पेपर लीक करते पुलिस ने 3 लोगो को गिरफ्तार कर लिया। रामनगर के एक रिसोर्ट में आधी रात के बाद 44 छात्र - छात्राओं को यह  गैंग  पेपर लीक करा रहा था। पुलिस ने 44 छात्र - छात्राओं के मोबाइल फोन और कागज़ पेन भी अपने कब्ज़े में ले लिए है। यह गैंग बिहार के 300 छात्र - छात्राओ को पास करवाने का ठेका लिए हुए था। 

गौरतलब है की NEET -2 का AIPMT पेपर आज 10 बजे से शुरू होने से 6 घण्टे पहले ही रामनगर पुलिस ने पर्चा लीक कराने वाले एक बड़े गैंग के तीन लोगो को पर्चा लीक करवाते हुए रंगे हाथो  गिरफ्तार किया।

पुलिस को तीन दिन पूर्व एक गुमनाम पत्र मिला था की बिहार के 300 छात्र परीक्षा के दो दिन पहले ही हल्द्वानी और उसके आस पास पहुँच जायेंगे। उसके बाद पर्चा लीक करने वाला गैंग इनको पर्चा लीक कराएगा। पुलिस ने ख़ुफ़िया ऑपरेशन चलाया और परीक्षार्थियों के दो दिन पहले पहुँचने की बात सही निकली। उसके बाद पुलिस ने भेष बदलकर अलग जगह अपनी टीम भेजी।

कुछ छात्रों ने कल शाम को हल्द्वानी से रामनगर आने लगे तो पुलिस को कुछ छात्रों पर शक हुआ और पुलिस भी उनका पीछा करती हुई रामनगर के ढिकुली स्थित एक रिसोर्ट में पर्यटक बनकर आगयी। इस गैंग ने यहाँ बुलाये सभी छात्रों का प्रेवेश पत्र और फोटो मिलान किया। रात को करीब ढाई बजे के बाद बहुत सारे छात्र छात्राये एक कॉन्फरेंस हाल में एकत्र होने लगे। लगभग तीन बजे के बाद तीन लोगों ने AIPMT का पर्चा लीक करना शुरू करदिया जिसको छात्र -छात्राये कागज़ पर नोट कर रहे थे। 

इसी दौरान पुलिस ने इस रिसोर्ट को चारो और से घेर लिया और रेट कर दी। पुलिस छापामारी में तीनो लोग AIPMT का पर्चा लीक कराते रंगे  हाथो गिरफ्तार हुए और वहां पर मौजूद 44 छात्र -छात्राओ ने पर्चा लीक होने की बात पुलिस से स्वीकार की। पुलिस ने सभी 44 छात्र -छात्राओ के मोबाइल फोन और पेन कागज़ अपने कब्ज़े में ले लिया। पकडे गये तीनो लोगो में एक दिल्ली और दो बिहार के है। 

इनके पास से बहुत सारे ब्लेंक चेक जिन पर 10 लाख से 40 लाख तक रूपये अंकित थे पुलिस को  मिले है। पुलिस से छात्र और उनके अभिभावकों ने यह  बताया की इन्होने परिक्षा पास कराने का ठेका लिया था। पकडे गए अभियक्तो ने यह भी पुलिस से स्वीकार किया है की इससे पूर्व हुई कई परीक्षाओं में भी इन्होने पर्चे लीक करवाये है। देश भर में यह परिक्षा आज डेढ़ बजे तक चलेगी।