NEET परीक्षा 2018 के लिए CBSE ने जारी किया ड्रेस कोड, अब आप इन कपड़ों में नहीं दे पाएंगे एग्जाम

नई दिल्ली (19 अप्रैल): सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन यानी CBSE ने 2018 में होने वाले NEET की परिक्षा के लिए ड्रेस कोड जारी किया है। पिछले साल के ड्रेस कोड को दोहराते हुए CBSE ने कहा है कि कैंडिडेट्स अपनी पसंद की ड्रेस पहनना चाहते हैं तो उन्हें एग्जाम सेंटर पर 1 घंटा पहले पहुंचना होगा. पिछले साल CBSE उस वक्त निशाने पर आ गया था जब उसने एग्जाम सेंटर में एंट्री के लिए स्टूडेंट्स के सिर से स्कार्फ को उतरवाया। बोर्ड की इस बात को लेकर खासा विरोध देखने को मिला था।

ड्रेस कोड के मुताबिक कैंडिडेट्स को हॉफ स्लीव वाले लाइट कपड़े पहनने होंगे। साथ ही इन कपड़ों के बटन छोटे हों और इनपर किसी तरह से फूल और ब्रोज ना बने हों। लड़कियों के लिए गाइडलाइन जारी करते हुए कहा गया है कि वह एग्जाम सेंटर में सलवार/टराउजर के साथ स्लीपर पहनकर आएं। CBSE ने कैंडिडेट्स को जूते पहनकर आने से साफ मना किया है।

आपको बता दें कि 2018 का NEET एग्जाम 6 मई को सुबह 10 से 1 बजे तक होगा। बोर्ड ने साफ कहा है कि कैंडिडेट्स मोबाइल फोन ना लेकर आएं, क्योंकि एग्जाम सेंटर पर इनके रखने का कोई प्रबंध नहीं किया गया है। एग्जाम सेंटर पर पेंसिल, बेल्ट , केप, किसी भी तरह से बॉक्स लाने से मना किया गया है।