2016 : प्रॉफिट में 'सुल्तान' पर भारी पड़ी 'नीरजा'

 

नई दिल्ली (5 अगस्त) : बॉलिवुड की 2016 में रिलीज हुई फिल्मों में कलेक्शन के मामले में बेशक 'सुल्तान' सबसे अव्वल है। लेकिन लागत के हिसाब से मुनाफे के हिसाब से देखा जाए तो 'नीरजा' सबसे आगे रही है।   

निर्देशक राम माधवानी की फिल्म 'नीरजा' एयर होस्टेज 'नीरजा' की जिन्दगी पर थी, जिसमें लीड किरदार सोनम कपूर ने निभाया। 20 करोड की लागत से बनी 'नीरजा' ने बॉक्स ऑफिस पर 135 करोड का कारोबार करके बॉक्स ऑफिस को हिला दिया। 'नीरजा' ने 260 प्रतिशत मुनाफा कमाया।

वहीं ईद से एक दिन पहले प्रदर्शित हुई सलमान खान स्टारर सुल्तान 70 करोड़ के बजट की फिल्म है, जबकि पब्लिसिटी में 20 करोड़ खर्च किये गए हैं। यानि की कुल मिलाकर 90 करोड़। लेकिन फिल्म ने कुछ ही दिनों में ही अच्छी कमाई कर ली है। अब तक फिल्म 230.2 प्रतिशत मुनाफा कमा चुकी है।

इसी साल रिलीज हुई अक्षय कुमार 'एयरलिफ्ट' मुनाफे के लिहाज से साल की तीसरी बडी हिट फिल्म है एअरलिफ्ट ने 219.5 प्रतिशत मुनाफा कमाया है।

टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर अभिनीत और साबिर खान निर्देािशत फिल्म 'बागी' ने 100 प्रतिशत मुनाफा कमाया। सफल फिल्मों की सूची में यह चौथे नम्बर पर है।

करण जौहर के बैनर पर बनी फिल्म कपूर एंड संस ने अपनी लागत व प्रचार-प्रिंट का खर्च निकालने के बाद 34 करोड मुनाफा कमाने में सफलता प्राप्त की। यह वर्ष की पांचवीं सबसे बडी फिल्म साबित हुई।