ASIA CUP: फाइनल से पहले धोनी का आया बड़ा बयान...

ढाका(4 मार्च) टीम इंडिया ने एशिया कप में यूएई को 9 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज की। भारत की टी-20 में ये लगातार चौथी जीत है। मैच के बाद कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने कहा कि भले ही हमने यूएई के खिलाफ एकतरफा जीत दर्ज की हो लेकिन फाइनल में हमें बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना होगा। कप्तान ने कहा कि हाल ही में बांग्लादेश की टीम अपने खेल में जबरदस्त सुधार किया है।

भारतीय कप्तान ने कहा, गलत आदतें डालने के लिये केवल 15 मिनट की जरूरत होती है जबकि आपको अच्छी आदतें विकसित करने के लिये पांच से दस मैच खेलने की जरूरत पड़ती है। उन्होंने कहा, सुधार के लिये हमेशा संभावना बनी रहती है।

भारत ने अपनी टीम में तीन बदलाव किये तथा आशीष नेहरा, रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की जगह भुवनेश्वर कुमार, पवन नेगी और हरभजन सिंह को अंतिम एकादश में रखा। धोनी ने से पूछा गया कि उन्होंने बल्लेबाजी लाइन अप में बदलाव क्यों नहीं किया, उन्होंने कहा, मैं एक बार में कुछ खिलाडिय़ों को उपरी क्रम में भेज सकता हूं। प्रत्येक को बल्लेबाजी का पर्याप्त मौका मिला है। बल्लेबाजी क्रम में केवल रहाणे को ही बाहर रखा गया। अमूमन हमारा बल्लेबाजी क्रम यही होता है। हमें लगा कि अब तक जो गेंदबाज नहीं खेले हैं उन्हें मौका देना महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा, विकेट चुनौतीपूर्ण था, आसान नहीं। मुझे खुशी है कि हमने इस तरह का प्रदर्शन किया। शुरू में आपको परिस्थितियों को परखना होता है। एक बार इससे वाकिफ होने के बाद आप अपने शॉट खेल सकते हो। शॉट का चयन महत्वपूर्ण होता है।