श्री श्री पर राज्यसभा में हंगामा, विपक्ष ने खड़े किए सवाल

नई दिल्ली (11 मार्च): श्री श्री रविशंकर के कार्यक्रम पर शुक्रवार को विपक्ष ने संसद में सवाल खड़े किए। जेडीयू नेता शरद यादव ने कहा कि सरकार श्री श्री से मिली हुई है। उन्होंने कहा कि पूरी दिल्ली में इस कार्यक्रम में जाम लगने वाला है। 

हालांकि तमाम विवादों और तमाम अड़चनों के बाद आखिरकार दुनिया का सबसे बड़ा सांस्कृतिक मंच सज कर तैयार हो गया है। आर्ट ऑफ लिविंग के विश्व सांस्कृतिक कार्यक्रम की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। आज शाम को ये कार्यक्रम शुरू होगा जिसमें करीब 35 हजार कलाकार हिस्सा लेंगे। 

35 लाख दर्शक, 35 हजार कलाकार, दुनिया का सबसे बड़ा सांस्कृतिक मंच सज कर तैयार हो चुका है। राजधानी में यमुना किनारे एक पूरा शहर बस चुका है, जिसकी रौनक अगले 3 दिन तक रहेगी।

कहा जा रहा है कि ये दुनिया का सबसे बड़ा सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। ऐसा और इतना बड़ा सांस्कृतिक कार्यक्रम आज तक कभी नहीं हुआ। 155 देशों के प्रतिनिधि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आ रहे हैं। सम्मेलन का नाम है विश्व सांस्कृतिक सम्मेलन।

कार्यक्रम में हिस्सा लेने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जाएंगे। खबर है कि कल शाम करीब 5 बजे पीएम मोदी के जाने का कार्यक्रम है। इस सबसे बड़े सम्मेलन का स्टेज ही इतना भव्य है कि देखने वाले देखते रह जाएंगे। अतिथि और गणमान्य लोग इस भव्य मंच पर मौजूद रहेंगे।

चूंकि इस कार्यक्रम में पीएम समेत 155 देशों के राष्ट्र अध्यक्ष मौजूद रहेंगे इसलिए पुलिस के अलावा एनएसजी कमांडो, एसपीजी और पैरामिलिट्री फोर्स भी मोर्चा संभालेंगे। किसी आपात स्थिति से निपटने के लिए मंच के नीचे सुरंग भी बनाई गई है।