PM मोदी की अगुवाई में 2019 का चुनाव लड़ेगा NDA



नई दिल्ली (10 अप्रैल): दिल्ली में आज प्रधानमंत्री मोदी की अगुआई में NDA नेता की अहम बैठक हुई। इस बैठक उद्धव ठाकरे समेत NDA के 33 दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया। इस बैठक में जहां देश में जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में लड़े जाने का प्रस्ताव पास किया गया। ये बैठक पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई. 2014 में सत्ता संभालने के बाद एनडीए की ये दूसरी बैठक थी।


बैठक में हुई चर्चा के बारे में जानकारी देते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि NDA की इस बैठक में 33 घटक दलों के नेताओं ने हिस्सा लिए. बैठक में सरकार के कामकाज को लेकर चर्चा हुई। उन्होंने बताया कि पिछले 3 साल में केंद्र ने बेहतरीन काम किया है जिससे लोगों में सरकार की लोकप्रियता बढ़ी है।


बैठक में सभी घटक दलों के नुमाइंदों के अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए। इनमें जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू शामिल थे। इस बैठक से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बीच करीब आधे घंटे तक बैठक हुई।