पीएम मोदी की अगुवाई में NDA की मीटिंग आज, 32 पार्टियां होंगी शामिल


नई दिल्ली(10 अप्रैल): पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एनडीए गठबंधन की आज मीटिंग होगी। इसमें 32 पार्टियों के रिप्रेजेंटेटिव शामिल होंगे। माना जा रहा है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी मीटिंग में शामिल होंगे।


- 2014 में एनडीए के सत्ता में आने के बाद ये दूसरी मीटिंग है। इसमें अमित शाह भी शामिल होंगे। साथ ही कई केंद्रीय मंत्री भी मौजूद रहेंगे।


- बताया जा रहा है कि मीटिंग का मकसद गठबंधन की आगे की रणनीति तय करना है।


- मोदी सरकार के 26 मई को तीन साल हो जाएंग़े। तीसरी सालगिरह मनाने के पहले सरकार ने सभी मिनिस्ट्री से 5-5 एचीवमेंट की लिस्ट तैयार करने को कहा है।


- इन्फॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्टर वेंकैया नायडू ने सभी मिनिस्ट्री एक लेटर को भेजा है। इसमें सभी मिनिस्टर से अपनी-अपनी मिनिस्ट्री के स्कीम्स और काम का डाटा सबमिट करने को कहा है।


- इनमें मंत्रियों को वे काम बताने होंगे जो सीधे जनता से जुड़े हैं और इनसे आम आदमी का फायदा हुआ। इस कवायद का मकसद यह बताना है कि बीजेपी सरकार ने सत्ता में आने के बाद क्या बदलाव किए हैं?


- इससे पहले 21 मार्च के एक लेटर में वेंकैया नायडू ने मिनिस्टर्स और पार्टी के सीनियर नेताओं को लोगों से उन सकारात्मक बदलावों पर बात करने के लिए कहा था, जो मौजूदा एनडीए की सरकार के कार्यकाल से जुड़े हैं।