बजट सत्र से पहले BJP के सहयोगी हुए सख्त, कहा 'हमारे साथ वैसा व्यवहार करें जैसा वाजपेयी करते थे'

नई दिल्ली (9 फरवरी): संसद के लिए बेहद महत्वपूर्ण बजट सत्र से पहले एनडीए गठबंधन में सहयोगी दलों ने बीजेपी को सख्त संदेश दिया है। उन्होंने बीजेपी को चेतावनी देते हुए कहा है कि, उन्हें हल्के में न लिया जाए। 

रिपोर्ट के मुताबिक, एनडीए के लिए अहम पार्टी अकाली दल ने कहा है, कि बीजेपी के मौजूदा नेतृत्व को हमारे साथ वैसा ही व्यवहार करना चाहिए, "जैसा अटल बिहारी वाजपेयी किया करते थे।" 

बीजेपी प्रमुख अमित शाह ने सोमवार को संसद के भीतर बेहतर तालमेल के लिए सहयोगी दलों के साथ बैठक की थी। जिसमें कई दलों ने समन्वय की कमी की शिकायत की, और कहा, "बीजेपी का व्यवहार बड़े भाई जैसा है।" बताया जा रहा है कि बीजेपी के सबसे पुराने सहयोगी शिवसेना ने कहा कि बीजेपी अपने सहयोगियों को महत्व नहीं दे रही है। जबकि, चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि बीजेपी को अपनी साझेदारियां मजबूत करने की दिशा में काम करना चाहिए।

पंजाब में सहयोगी अकाली दल ने भी टीडीपी और शिवसेना के सुर में सुर मिलाते हुए एनडीए के भीतर बेहतर समन्वय तथा संचार की मांग की। अकाली दल के सुखबीर बादल ने कथित रूप से कहा कि सहयोगियों द्वारा बताई गई समस्याओं को नज़रअंदाज़ किया जा रहा है। शाह ने मंगलवार को भी अकाली दल और टीडीपी नेताओं से मिलेंगे और आगामी दिनों में अन्य दलों के साथ इसी तरह की बैठकें करेंगे। पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, तथा पार्टी सूत्रों के मुताबिक अकाली दल ने बीजेपी से अपने राज्य इकाई के नेताओं पर काबू रखने के लिए कहा है, जो अकाली दल के मुताबिक कथित रूप से गठबंधन तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।