कोकपाडा स्टेशन पर नक्सलियों ने ट्रेन पर किया कब्जा

नई दिल्ली (20 मई): नक्सली ने जमशेदपुर से लगभग 65 किमी दूर कोकपाड़ा रेलवे स्टेशन पर कुछ नक्सलियों ने उत्पात मचाया और एक ट्रेन को अपने कब्जे में ले लिया। लगभग 8-10 की संख्या में हथियार बंद नक्सली कोकपाडा़ स्टेशन पर काफी देर तक मार-पीट और हिंसा का तांडव करते रहे। नक्सलियों ने पहले तो धनबाद-झारग्राम मेमू पैसेंजर को कब्जे में कर उसके दोनों ड्राइवरों और गार्ड को बंधक बना लिया और फिर स्टेशन मास्टर के कायार्लय में ले जाकर सभी को जमकर पीटा। बाद में बारी-बारी से सभी को छोड़ दिया।

चश्मदीदों के मुताबिक नक्सली  चार मोटरसाइकिलों से आये थे। जैसे ही धनबाद-झारग्राम मेमू पैसेंजर कोकपाड़ा स्टेशन पर रुकी, नक्सलियों उसे आगे से घेर लिया। इसके बाद पिस्तौल दिखाकर पर इंजन से दोनों ड्राइवरों को उतार लिया। दोनों के साथ ट्रेन के गार्ड को भी अपने साथ ले गए। सभी को स्टेशन मास्टर के कार्यलय में लेकर पहुंचे और वहां चारों को जमकर पीटा। कुछ देर बाद स्टेशन मास्टर और गार्ड को छोड़ दिया और दोनों ड्राइवर को लेकर चले गए। हालांकि ड्राइवर को भी बाद में छोड़ दिया।

घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस के पहुंचने पर नक्सली वहां से जंगल की ओर भाग गए। झारखंड पुलिस के प्रवक्ता आइजी एमएस भाटिया के मुताबिक नक्सलियों ने ड्राइवर व गार्ड के तीन वॉकी टाकी व मोबाइल को छीन लिया और अपने साथ ले गये। बताया जा रहा है कि अभी तक किसी नक्सली संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है।