नक्सली हमले 26 की मौत, रमन सिंह ने इमरजेंसी मीटिंग

रायपुर (24 अप्रैल): छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले की देशभर में भर्त्सना हो रही है। प्रधानमंत्री मोदी से लेकर तमाम नेता नक्सलियों की इस कायराना हरकत की निंदा कर रहे हैं। साथ ही सरकार ने नक्सलियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया है।


वहीं नक्सली हमले के बाद राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने रायपुर में उच्च स्तरीय बैठक की और हालात का जायाजा लिया। उन्होंने कहा कि हम पीछे हटने वाले नहीं हैं, लेकिन आने वाले समय में और सावधानी की जरूरत है।

इससे पहले मुख्यमंत्री रमन सिंह रायपुर में अस्पताल जाकर CRPF के घायल जांबाज जवानों का हालचाल जाना। रमन सिंह ने अस्पताल प्रशासन को बेहतर से बेहतर तरीके से घायल जवानों की इलाज के निर्देश दिए।

आपको बता दें कि सुकमा ने 300 से ज्यादा नक्सलियों ने घात लगाकर CRPF के जवानों पर हमला कर दिया। इस हमले CRPF के 26 जवानों की मौत हो गई। जबकि कई जवान गंभीर रुप से घायल बताए जा रहे हैं। CRPF जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते ही मौके पर 10 से ज्यादा नक्सलियों को ढेर कर दिया।


फिलहाल पुरे इलाके में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं और नक्सलियों की धर पकड़ तेज कर दी गई है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने पहले बारुदी सुरंग से विस्फोट किया और फिर उनपर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।