महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में नक्सलियों का हमला, 12 जवान घायल

नई दिल्ली ( 4 मई ): छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले के बाद अब नक्सलियों ने महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सी-60 कोबरा कमांडो टीम की गश्ती दल पर बड़ा हमला किया है। इस हमले में 12 जवानों के घायल होने की खबर है। अधिकारियों ने बताया कि शाम को जिले के भामरगढ़ के समीप यह हमला तब हुआ जब सी-60 कोबरा कमांडो टीम का एक गश्ती दल इलाके से गुजर रहा था। उन्होंने बताया कि बख्तरबंद वाहन को निशाना बना कर किए गए बारूदी सुरंग विस्फोट में कम से कम 12 कर्मी घायल हो गए।


एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया हमें कुछ शुरूआती खबरें मिल रही हैं कि विस्फोट की जद में आए जवान महाराष्ट्र पुलिस के नक्सल विरोधी अभियानों को अंजाम देने वाले सी-60 कोबरा कमांडो बल के थे। विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है। अधिकारी ने सुरक्षा बल के कर्मियों का दल इलाके में अभियान चला रहा था। उन्होंने बताया कि इससे पहले दिन में सीआरपीएफ का एक जवान और महाराष्ट्र पुलिस के दो कर्मी नक्सलियों के साथ गोलीबारी में घायल हो गए। वहां अतिरिक्त बल भेजा जा रहा है।


24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान मारे गए और छह घायल हो गए थे। यह इस साल सुरक्षा बलों पर नक्सलियों का भीषण हमला था।