नवाज को सता रहा तख्तापलट का डर, लगाया साजिश का आरोप

नई दिल्ली (12 जून): नवाज शरीफ और उनकी पार्टी को पाकिस्तान में तख्तापलट का डर सता रहा है। पाकिस्तान में नवाज की सत्तारुढ़ पीएमएल-एन पार्टी ने रविवार को आरोप लगाया कि नवाज शरीफ के खिलाफ साजिश की जा रही है। पीएमएल-एन ने कहा कि देश में 'संवैधानिक संस्थानों' के पीछे छुपे कुछ लोग पीएम नवाज शरीफ को मुख्य धारा की राजनीति से हटाने के लिए 'हाईप्रोफाइल' पनामा दस्तावेज मामले का इस्तेमाल करके एक 'व्यवस्थित षड़यंत्र' रच रहे हैं।

एक सप्ताह से कम समय में यह दूसरी बार है, जब शरीफ की पार्टी ने पाकिस्तान के शक्तिशाली प्रतिष्ठान पर नागरिक सरकार को सत्ता से हटाने के षड़यंत्र का आरोप लगाया है, जबकि शक्तिशाली सेना और न्यायपालिका के साथ उसके संबंधों में तनाव है। बीते पांच जून को शरीफ ने कहा था कि 'कुछ लोग' उनकी सरकार के खिलाफ षड़यंत्र रच रहे हैं। उनकी सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने यह कहते हुए प्रतिष्ठान पर सीधे-सीधे अंगुली उठाई थी कि शरीफ के पुत्र की संघीय न्यायिक अकादमी में जेआईटी का सामना करते हुए तस्वीर सोशल मीडिया पर लीक करने के पीछे उसका हाथ है और यह शरीफ परिवार को ''अपमानित'' करने के अभियान का हिस्सा है।

पनामा दस्तावेज लीक मामले में शरीफ और उनके बच्चों के खिलाफ उनके कथित विदेशी परिसम्पत्तियों को लेकर जांच जारी है। अली ने कहा, 'कुछ लोग संवैधानिक संस्थानों (जैसे उच्चतम न्यायालय) के पीछे छुपकर नवाज को हटाने के फॉर्म्यूले पर काम कर रहे हैं। हम यह नहीं होने देंगे क्योंकि यदि ऐसा हुआ तो लाखों लोग सड़कों पर उतर आएंगे।'