उरी हमले पर सवालों से भागे नवाज शरीफ, अमेरिका के सामने कश्मीर को लेकर 'रोए'

नई दिल्ली(20 सितंबर): पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अमेरिका के सामने कश्‍मीर का मुद्दा उठाया है। शरीफ ने अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन कैरी से मुलाकात के दौरान यह मुद्दा उठाया और उनसे कश्‍मीर मामले में दखल देने को कहा। लेकिन जब उनसे उरी हमले को लेकर सवाल किया गया तो शरीफ बचते दिखाई दिए। 

-  मीडिया ने शरीफ से उरी हमले पर सवाल पूछना चाहा। लेकिन पहले तो वे अनुसना और अनदेखा करते नजर आए। बाद में उन्‍होंने हाथ उठाकर इनकार कर दिया। इसी सिलसिले में पाकिस्‍तानी पीएम शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने भी कोई सवाल सुनने से इनकार कर दिया। वे अपनी गाड़ी में ही बैठे रहे और उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया।

- इससे पहले अजीज ने सोमवार को कहा, ”पाकिस्तान ने कल (रविवार, 18 सितंबर) उरी में हुए हमले के बाद भारत के असैन्य और सैन्य नेतृत्व की ओर से आए ‘तीखे’ और ‘अप्रमाणित’ बयानों को गंभीर चिंता के साथ लिया है। यह कश्मीर में हिजबुल के कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद तेजी से बिगड़ी मानवीय एवं मानवाधिकारों की स्थिति से ध्यान हटाने की भारत की कुंद कोशिश है।” पाकिस्‍तानी मीडिया में भी खबरें आई थी कि भारत बिना सबूतों के पाकिस्‍तान पर तोहमत लगा रहा है।