नवाज को भारत का करारा जवाब, कयामत तक तुम्हारा नहीं होगा कश्‍मीर

नई दिल्ली (23 जुलाई): भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाक पीएम नवाज शरीफ के बयान पर करारा जवाब दिया है। एक मीडिया कांफ्रेंस में सुषमा ने कहा कि नवाज शरीफ का कश्‍मीर को हथियाने का सपना कभी पूरा नहीं होगा।  

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि पाकिस्तान ने कभी भी कश्मीर की भलाई नहीं चाही है, उसे केवल आतंकवादी दिए हैं। कश्मीर की कानून-व्यवस्था पर पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तानी नेताओं ने कई बयान दिए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने खुद बुरहान वानी को शहीद बताया है, क्या वह नहीं जानते कि वह हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर था।

सुषमा ने नवाज शरीफ को करारा जवाब देते हुए कहा... - पाकिस्तान हाफिज सईद और दूसरे ऐसे आंतकियों को भारत में आतंक फैलाने में समर्थन करता है, जिनपर यूएन ने प्रतिबंध लगाया हुआ है। - जो देश अपने नागरिकों पर फाइटर प्लेन और हथियारों का प्रयोग करता है, उसे हमारे सुरक्षाबलों के खिलाफ बोलना का कोई अधिकार नहीं है। - पाक के प्रधानमंत्री कश्‍मीर में आतंक फैलाकर यह कहते हैं कि एक दिन कश्‍मीर पाक का हिस्सा होगा। - सभी भारतीय पाक पीएम को यह बताना चाहते हैं कि उनका यह सपना कयामत आने तक भी पूरा नहीं होगा। - सारा जम्मू और कश्‍मीर भारत का हिस्सा है और तुम (पाक) इस स्वर्ग को कभी भी आतंक की धरती नहीं बना सकते।

बता दें शुक्रवार को शरीफ ने कश्मीरियों से कहा कि भारत के कब्जे वाले कश्मीर में आजादी के लिए अपनी जान कुर्बान कर रहे लोगों को नहीं भूलना चाहिए। आपको यह पता होना चाहिए कि किस तरह उनकी पिटाई की जाती है और उनकी हत्‍या की जाती है। हमारी प्रार्थनाएं उनके साथ हैं और हम उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब कश्‍मीर, पाकिस्‍तान बन जाएगा।