शरीफ को बेनकाब करेंगे ट्रंप, लगाएंगे फटकार!

नई दिल्ली(20 मई): अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मुलाकात के लिए इस्लामाबाद के अनुरोध का सऊदी अरब समर्थन कर सकता है। शरीफ रियाद में होने वाले अरब-इस्लामिक-अमेरिकन शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए रविवार पहुंचेंगे। वहीं 54 नेताओं के शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी हिस्सा लेंगे।

- पाकिस्तानी अखबार डान के मुताबिक राजनीतिक सूत्र बताते हैं कि सऊदी अरब पाकिस्तान के पीएम और अमेरिकी राष्ट्रपति की निजी मुलाकात की कोशिश में लगा हुआ है।

- ट्रिब्यून के मुताबिक सूत्र बताते हैं कि ट्रंप के सामने शरीफ उग्रवाद, आतंकवाद और कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन का मुद्दा उठा सकते हैं।

-शरीफ को सऊदी के किंग सुलेमान बिन अब्दुल अजीज ने इस शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया है। मुस्लिम बैन को लेकर झंडा बुलंद करने वाले डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद ये उनका पहला विदेशी दौरा होगा। ट्रंप आज सऊदी अरब की राजधानी में सम्मेलन के लिए आज पहुंच जाएंगे। रियास समिट में ट्रंप मुस्लिमों को लेकर अपना नजरिया रखेंगे। अपनी रियाद यात्रा से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वो मुस्लिम नेताओं से बात करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वो उग्रवाद के खिलाफ लड़ने के लिए उन्हें चुनौती देंगे जिससे की शांतिपूर्ण भविष्य का निर्माण किया जा सके।