ट्रंप को रिझाने उनके शपथ ग्रहण समारोह में जाएंगे नवाज शरीफ

नई दिल्ली (4 दिसंबर): अमेरिका के नए राष्‍ट्रपति चुने गए डोनाल्ड ट्रंप को रिझाने का पाकिस्तान कोई मौका नहीं छोड़ना चाहता। ऐसे में खबर आ रही है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह में भी शिरकत कर सकते हैं।

मीडिया में खबरें हैं कि शरीफ और ट्रंप के बीच पिछले हफ्ते टेलीफोन पर हुई बातचीत हुई थी। सूत्रों ने बताया कि विदेश मामलों पर शरीफ के विशेष सहायक तारिक फातिमी इस यात्रा के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए आज अमेरिका जा रहे हैं। तारिक दस दिनों तक वाशिंगटन में रहेंगे। वह ट्रंप की टीम से मिलेंगे तथा पाकिस्तान एवं अमेरिका के बीच द्विपक्षीय संबंध को मजबूत करने के तौर तरीकों पर चर्चा करेंगे। वह टीम को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान की भूमिका तथा अफगानिस्तान एवं भारत के प्रति पाकिस्तान की नीति के बारे में बताएंगे।

मीडिया की खबरों के अनुसार पाकिस्तान का विदेश मंत्रालय शरीफ की वाशिंगटन की संभावित यात्रा का इंतजाम करने की कोशिश में जुटा है, जहां ट्रंप 20 जनवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति का पदभार संभालेंगे। सूत्रों के अनुसार शरीफ ने ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की इच्छा प्रकट की थी। ऐसी खबर है कि शरीफ 18 या 19 जनवरी को अमेरिका के लिए रवाना हो सकते हैं।