पठानकोट हमला: नवाज शरीफ ने दिया मोदी को कार्रवाई का भरोसा

नई दिल्‍ली (5 जनवरी): पठानकोट हमले को लेकर पहली बार पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पीएम नरेंद्र मोदी को फोन करके कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। हालांकि इससे पहले भारत सरकार ने सख्त रुख अपनाते हुए पाकिस्तान को 72 घंटे का अल्‍टीमेटम दिया है।

भारत सरकार ने पाक को 72 घंटों के अंदर जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है। अगर पाकिस्तान इससे पीछे हटता है तो भारत-पाक के बीच सचिव स्तर की वार्ता रद्द हो सकती है। वहीं सूत्रों के हवाले से खबर है कि भारत-पाकिस्तान के साथ वार्ता का भविष्य पठानकोट मामले में साझा की गई जानकारी पर पाकिस्तानी कार्रवाई से तय होगा। अगर पाकिस्तान जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ कार्रवाई करता है तो ही बातचीत संभव है। ये बातचीत 15 जनवरी को होनी थी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भारत ने हमले में पाकिस्तान के आतंकियों का हाथ होने के सबूत दिए। हमले में इस्तेमाल उपकरणों की जानकारी दी। हमले में इस्तेमाल नंबर के बारे में बताया। एनएसए अजीत डोभाल ने पाकिस्तान के एनएसए नसीर जंजुआ से बात की। जंजुआ इस वक्त श्रीलंका में हैं। डोभाल ने हमले में जैश-ए-मोहम्मद का हाथ होने की बात बताई है। डोभाल ने जैश के खिलाफ ऑपरेशन चलाने को कहा है। उन्होंने कहा कि विदेश सचिव स्तर की वार्ता तभी हो सकती है जब आतंकियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नजर आए।

वीडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=mM9UUaVYIto[/embed]