नवाज़ और आर्मी चीफ की गोपनीय बैठक का फुटेज हुआ लीक

नई दिल्ली (12मई): प्रधान मंत्री नवाज़ शरीफ और सेना चीफ जनरल राहील खरीफ के बीच हुई वन-टू-वन मीटिंग की फुटेज सार्वजनिक हो जाने से पाकिस्तान में भूचाल आया हुआ है। कहा जा रहा है कि इसी मीटिंग के दौरा जनरल राहील ने नवाज़ शरीफ को पनामा पेपर्स लीक मामले में चेतावनी दी थी। एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल ने इस मीटिंग की फुटेज भी प्रसारित कर दी है। जनरल राहीन ने प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ से कहा है कि पनामा पेपर्स लीक में उनका नाम आने से देश में अराजकता की स्थिति उत्पन्न होने वाली है।

राहील ने कहा कि  पाकिस्तान को अस्थिरता और अराजकता की स्थिति में जाने से रोकने के लिए वो किसी हद तक गुज़र सकते हैं। इस चेतावनी के बाद नवाज़ शरीफ नर्वस दिखायी दिये और उन्होंने एक तारीख का नाम लिया। जिस पर राहील ने कहा, हां आपको उस तारीख से पहले अपने सभी मामले साफ कर लेने चाहिए। हालांकि प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के कार्यालय ने इन सभी बातों का बड़ी सावधानी से खण्डन किया है।

प्रधानमंत्री ने मीडिया से भी कहा कि तथाकथित सूत्रों से मिल रही फर्ज़ी खबरों के प्रसारण पर संयम बरतने की ज़रूरत है। पाकिस्तानी मीडिया से ये भी कहा गया है कि अनावश्यक मुद्दों और अफवाहों को न फैलाया जाये। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने नवाज़ शरीफ और जनरल राहील की बैठक को लेकर मीडिया में प्रसारित खबरों को झूठा और बेबुनियाद करार दिया है।