नवाज शरीफ की कुर्सी खतरे में, असैंबली अध्यक्ष ने ईसीपी को भेजा बर्खास्तगी रेफरेंस

नई दिल्ली (2 अक्टूबर):पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अयोग्य करार देने की मांग को पाकिस्तान नेशनल असैंबली के अध्यक्ष ने चुनाव आयोग (ईसीपी) को अग्रसारित कर दिया गया है। यह जानकारी नेशलन असेंबली के अध्यक्ष अयाज सादिक ने खुद दी है ।

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, लाहौर में संवाददाताओं से बातचीत में सादिक ने कहा, मैंने संसद को मजबूत करने के लिए संदर्भ (रेफरेंस) को ईसीपी के पास मंतव्य के लिए भेज दिया है। यह फैसला दस्तावेज को पढऩे के बाद लिया गया है। 15 अगस्त को इमरान खांन के नतृत्व वाले दल पीटीआई ने नवाज शरीफ के खिलाफ पनामा पेपरलीक्स की पृष्ठभूमि से जुड़ा एक संदर्भ दायर कर नेशनल असेंबली को अध्यक्ष को सुपुर्द किया था। इसमें उन्होंने नवाज शरीफ को संसद के सदस्य के रूप में अयोग्य करार देने की मांग की थी।

पाकिस्तान के संविधान का उल्लेख करते हुए पीटीआई ने कहा है कि शरीफ नेशनल असेंबली की सदस्यता से अयोग्य करार दिए जाने के मानदंड के तहत आते हैं। चूंकि वो खुद इस्तीफा नहीं दे रहे हैं। इसलिए उन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए। पाकिस्तानी राजनीति के हलकों में शनिवार से यह कहा जाने लगा है कि यदि सेना प्रमुख रहील शरीफ और नवाज शरीफ में कोई गुप्त समझौता नहीं हुआ होगा तो अब नवाज शरीफ की छुट्टी तय है।