रात होते ही पॉर्न स्टार बन जाता है ये सैन्य अफसर


नई दिल्ली(16 अप्रैल): समाज में सेना को सम्मान के नजरिए से देखा जाता है। लेकिन हर जगह कुछ ऐसे लोग होते हैं जिनकी वजह से पूरे विभाग की बदनामी होती है। ऐसा ही एक मामला है अमेरिका के सैनिक का। अमेरिकन नेवी अपने एक सैनिक की जांच कर रही है जो रात होते ही पॉर्न स्टार बन जाता है।


- सैन डिएगो यूनियन-ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, नेवल स्पेशल वॉरफेयर कमांड जानना चाहती है कि नेवी सील जोसफ स्मिट ने सेना के अलावा बाहर काम करने की अनुमति ली है या नहीं।


- रिपोर्ट के मुताबिक, 42 साल के स्मिट 23 सालों से सेना में हैं और कई मेडल्स प्राप्त कर चुके हैं। वह सेना के भर्ती कैंपेन में भी सेवा दे चुके हैं।


- अखबार के मुताबिक, स्मिट जे वूम के नाम से 29 पॉर्न फिल्मों में काम कर चुके हैं। कई फिल्मों में उनकी पत्नी जेविल जेड भी नजर आ चुकी हैं।


- हालांकि स्मिट ने अखबार की खबर पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया, लेकिन उनकी पत्नी ने बताया उनके पति के कई सैनिक साथी दक्षिण कैलिफॉर्निया के कोरनैडो बेस में ऑनलाइन विडियो (पॉर्न) देखते हैं।


- उन्होंने कहा, 'उन्हें (सैनिकों को) इस बारे में पता था। उन्हें (स्मिट) बुलाकर कहा गया कि चुपचाप काम करते रहो और अपना असली नाम जाहिर मत करो। मैं ईमानदारी से कहती हूं, उनके सभी दोस्तों को इस बारे में पता था।'


- जेड ने साल 2001 में पहली पॉर्न फिल्म की थी, लेकिन पत्नी और मां बनने के लिए उन्होंने 2003 में यह काम छोड़ दिया। इस दंपती ने 2005 में एक रीयल एस्टेट फर्म की शुरुआत की थी। लेकिन बिजनस ठप हो गया और भारी कर्ज के चलते दोनों ने खुद को दिवालिया घोषित कर दिया। बिजनस में हुए नुकसान की भरपाई के लिए जेड वापस पॉर्न इंडस्ट्री में आईं। वह कहती हैं, 'इससे हमारे परिवार को मदद मिलती है। इसने हमें कई आर्थिक दिक्कतों से उबारा है। मैं अपने बच्चे की देखभाल कर सकती हूं। कर्ज से मुक्त हो सकती हूं।'


- स्मिट का 2009 में कोरनैडो ट्रांसफर कर दिया गया था। जेड ने कहा कि उन्होंने अपने पति को फिल्मों की कॉस्ट कम करने के लिए लाई थीं। उन्हें इस काम के पैसे नहीं मिलते।