राहुल के बाद सीएम अमरिंदर को भी सिद्धू ने भेजा इस्तीफा, कैप्टन बोले-इस्तीफे पढ़कर लूंगा फैसला

Siddhu

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 जुलाई): नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। सिद्धू ने राहुल गांधी के बाद अब पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को भी अपना इस्‍तीफा भेज दिया है। सिद्धू ने ट्वीट कर कहा कि आज उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री को भी अपना इस्‍तीफा भेज दिया है। सिद्धू ने ट्वीट में लिखा है कि आज मैंने अपना इस्‍तीफा पंजा के मुख्‍यमंत्री को उनके सरकारी आवास पर भेज दिया।

सिद्धू के अपने इस्‍तीफे का खुलासा 34 दिन दिन बाद करने और इस्‍तीफा मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को न देकर राहुल गांधी को भेजने पर सवाल उठे। इसके बाद सोमवार को उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री को भी इस्‍तीफाा भेज दिया। इसके बाद अब सारी निगाहें सीएम कैप्‍टन अमरिंदर पर लग गई है। नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे पर पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रतिक्रिया दी है, उन्होंने कहा कि सिद्धू का इस्तीफा उन्हे मिला है, इस्तीफा पढ़ने के बाद वो इसपर फैसला लेंगे

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा विभाग में बदलाव किए जाने से नाराज नवजोत सिंह सिद्धू ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा का ऐलान रविवार को किया था। उन्‍होंने अपना इस्तीफा 10 जून को राहुल गांधी को सौंपा था, लेकिन इसका खुलासा 14 जुलाई को किया। इस्तीफा भी राहुल को संबोधित करते हुए लिखा गया जो सरकारी स्तर पर कोई मायने नहीं रखता है।

गौरतलब है कि पंजाब में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और नवजोत सिद्धू के बीच अर्से से खटपट की खबरें थीं. लोकसभा चुनाव में पंजाब में कांग्रेस को अच्छी संख्या में सीटें न मिलने का ठीकरा अमरिंदर सिंह ने सिद्धू पर फोड़ा था और केंद्रीय आलाकमान से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव के बाद 6 जून को हुई कैबिनेट की पहली ही बैठक में सिद्धू सहित कई मंत्रियों के विभाग बदल दिए थे।