पाकिस्तान ने करतारपुर काॅरिडोर का शिलान्यास किया, पाक आर्मी चीफ के साथ दिखा आतंकी

                                                                                                                Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (28 नवंबर): भारत के बाद आज पाकिस्तान ने सीमा के करीब स्थित सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल करतारपुर साहिब कॉरिडोर का शिलान्यास किया है। बता दें कि इस शिलन्यास समारोह में पाक के न्योते पर भारत सरकार के 2 केंद्रीय मंत्री हिस्सा लेने पहुंचे, लेकिन पड़ोसी देश यहां भी अपनी पैंतरेबाजी से बाज नहीं आया। बता दें कि कार्यक्रम में बड़ी तादाद में खालिस्तान समर्थक मौजूद रहे। आतंकी सरगना हाफिज सईद का करीबी और सहयोगी गोपाल चावला तो पाकिस्तानी सेना प्रमुख के साथ में खड़ा दिखा।

खबरों के मुताबिक समारोह में केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर और हरदीप पुरी के साथ ही कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद रहे। इस मौके पर एक फिल्म दिखाई गई, जिसमें जिन्ना से लेकर नवजोत सिंह सिद्धू के बयानों को दिखाया गया। इस कार्यक्रम में पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा भी मौजूद थे। बता दें कि इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में बाजवा को सिद्धू ने गले लगाया था, जिस पर काफी विवाद हुआ था।


इस समारोह में खालिस्तानी अलगाववादियों की भी मौजूदगी दिखी। आतंकी सरगना हाफिज सईद का सहयोगी और खालिस्तान समर्थक नेता गोपाल चावला तो पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा के साथ खड़ा दिखा। चावला ने बाजवा से हाथ भी मिलाया। गोपाल चावला अपने भारतविरोधी रुख के वजह से जाना जाता है।