राहुल से मिलने के बाद सिद्धू ने थामा कांग्रेस का 'हाथ'

नई दिल्ली (15 जनवरी): बीजेपी का दामन छोड़कर अलग हुए पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने राहुल गांधी से मिलने के बाद पार्टी कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। सिद्धू ने रविवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की।

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को ही बता दिया था कि सिद्धू कांग्रेस में हैं और चुनाव भी लड़ेंगे। राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान उनके पार्टी में शामिल होने की औपचारिकता पूरी कर ली गई। माना जा रहा है कि पंजाब चुनाव से ठीक पहले सिद्धू का कांग्रेस में शामिल होना पार्टी को फायदा पहुंचा सकता है।

पंजाब की राजनीति में बड़ी भूमिका न मिलने से नाराज होकर सिद्धू ने बीजेपी छोड़ दी थी। चर्चा थी कि वह आम आदमी पार्टी में जाने वाले हैं, लेकिन वहां भी संभवत: बड़ी भूमिका न मिलने के चलते उनकी बात बन नहीं पाई। इसके बाद से ही उनके कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा ने जोर पकड़ा। रविवार को आखिरकार वह कांग्रेस में शामिल हो ही गए। उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू पहले ही कांग्रेस में शामिल हो चुकी हैं।

बताया जा रहा है कि उन्हें उनकी अमृतसर सीट से चुनाव में उतारा जा सकता है, जहां से वह लोकसभा सांसद भी रहे चुके हैं। उन्होंने 2014 के चुनाव में बीजेपी नेता अरुण जेटली के लिए यह सीट छोड़ दी थी।