भारत और पाकिस्तान के बीच दोस्ती की नींव रखेगा करतारपुर कॉरिडोर: सिद्धू

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (27 नवंबर): नवजोत सिंह सिद्धू मंगलवार को करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला रखने पाकिस्तान पहुंच गए हैं। पाकिस्तान पहुंचकर नवजोत मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान पाकिस्तानी मीडिया ने नवजोत सिंह सिद्धू से उनके पाक सेना प्रमुख से गले मिलने के मुद्दे को उठाया जिसपर उन्होंने बेबाकी से कहा कि हम दोनों की झप्पी कुछ सेकेंड के लिए थी।

झप्पी के बहाने नवजोत सिंह ने भारत में अहम मुद्दा बने राफेल डील का मुद्दा उठा दिया और कहा कि जब दो पंजाबी मिलते हैं तो आमतौर पर दोनों गले मिलते हैं। यह पंजाबियों के मिलने का तरीका है यह कोई राफेल डील नहीं है। 

पाकिस्तानी मीडिया से मुखातिब सिद्धू ने करतार पुर कॉरिडोर में असीम संभावनाएं बताते हुए कहा कि मुझे लगता है कि यह कॉरिडोर भारत और पाकिस्तान के बीच की दुश्मनी को खत्म करने में अहम किरदार निभा सकता है। यह दोनों देशों को जोड़ने और शांति बहाल करने में अहम भूमिका निभाएगा। 

नवजोत सिंह ने कहा कि इस कॉरिडोर में असीमित सम्भावनाएं हैं जिसमें शांति, समृद्धि के साथ- साथ व्यापार के माध्यम भी खुलेंगे। पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिद्धू पाकिस्तान के लिए अटारी-वाघा बॉर्डर पार किया। नवजोत सिद्धू को पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने आमंत्रित किया है। मौका पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला रखने का है।