नवजोत सिंह सिद्धू का पीएम मोदी को चकमा

नई दिल्ली (18 जुलाई): राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा देने के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा क‍ि उन्होंने पीएम मोदी के कहने पर यह पद स्वीकारा था। लेकिन बिना उन्हें बताए सिद्धू ने साफ कर दिया है कि उन्होंने इस चाल को चलकर पीएम को भी चकमा दे दिया।

सिद्धू ने कहा:

- सही और गलत के बीच चुनना था, इसलिए मैंने राज्यसभा सांसद पद से इस्तीफा दिया। - पीएम की आज्ञा पर मैंने पंजाब की भलाई के मद्देनजर राज्य सभा की सदस्यता स्वीकार की थी - सही या गलत की लड़ाई में आप स्व-केंद्रित होने के बजाय तटस्थ नहीं रह सकते। - पंजाब के विकास के लिए हर रास्ते के बंद होने के बाद यह पद महज एक बोझ रह गया था

अकाली गठबंधन के खिलाफ सिद्धू और उनकी पत्नी: - सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू पंजाब में बीजेपी विधायक हैं। नवजोत कौर लगातार बीजेपी की सहयोगी अकाली दल पर हमले करती रही हैं। - कहा जा रहा है कि पति-पत्नी चाहते थे कि बीजेपी विधानसभा चुनावों में अकेले जाए और सिद्धू को बड़ी जिम्मेदारी दी जाए। - नवजोत कौर हाल ही में पार्टी से एक इंटरव्यू के दौरान पार्टी से अलग होने के संकेत दे दिए थे। - इस इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि अकाली और भाजपा तो मिलकर ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, लेकिन मैं और सिद्धू प्रचार नहीं करेंगे। - तभी से दोनों आम आदमी पार्टी के टच में बताए जा रहे हैं।