कैप्टन अमरिंदर को सिद्धू के दिए तोहफे पर बढ़ा विवाद, शिकायत दर्ज


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (14 दिसंबर): कांग्रेस नेता और कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का विवाद पीछा छोड़ने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला नवजोत सिंह सिद्धू के उस तोहफे से जुड़ा है जो उन्होंने पाकिस्तान से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए लाए थे। नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान से लौटने के बाद अमरिंदर सिंह से मुलाकात की और उन्हें तोहफे में एक चिड़िया दी, जो वो पाकिस्तान से लेकर आए थे। इस सिलसिले में वाइल्डलाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो (WCCB) के वॉलंटिअर संदीप जैन ने सिद्धू के खिलाफ जांच की मांग करते हुए शिकायत दर्ज कराई है।

बताया जा रहा है कि कैप्टन के मोबाइल की रिंगटोन में काले तीतर की आवाज है, इसलिए नवजोत सिंह सिद्धू ने ये खास गिफ्ट उनके लिए पाकिस्तान से लेकर आए। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में किसी पत्रकार ने उन्हें यह चिड़िया करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास के मौके पर दी थी। मामले की जानकारी होने पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वो वन विभाग से इस बार में पता करेंगे कि क्या यह चिड़िया रखी जा सकती है या नहीं। उधर मामले की शिकायत करने वाले संदीप जैन का कहना है कि 'मैंने WCCB में शिकायत करे हुए इस बारे में जांच की मांग की है कि पाकिस्तान से ब्लैक पैर्ट्रिज को लाकर पंजाब में इतने समय तक कैसे रखा गया। किसी जानवर या पक्षी या उसके शरीर के हिस्से को बिना इजाजत के रखना गैर-कानूनी है।'

आपको बता दें कि पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर के नींवपत्थर के दौरान सिद्धू की पाक यात्रा को लेकर कैप्टन व सिद्धू के रिश्तों में खटास पैदा हो गई थी। कैप्टन ने सिद्धू को पाकिस्तान न जाने की सलाह दी थी, लेकिन सिद्धू ने कैप्टन के सुझाव को दरकिनार कर दिया था। यह मामला तब और तूल पकड़ गया जब हैदराबाद में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सिद्धू ने पत्रकारों से सवाल पर कहा था, 'कौन कैप्टन, मेरे कैप्टन तो राहुल गांधी हैं। अमरिंदर सिंह तो आर्मी में कैप्टन थे।' उनके इस व्यवहार का पंजाब के कैबिनेट मंत्रियों समेत कई कांग्रेस नेताओं ने निंदा की थी।