सिद्धू के रूप में मोदी ने दिया अकाली को यह अल्टीमेट

नई दिल्ली (25 जून): बीजेपी ने राज्यसभा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू को प्रांतीय राजनीति में फिर से सक्रिय कर अकाली दल को सख्त संदेश दिया है। बीजेपी ने सिद्धू को भाजपा की कोर कमेटी में शामिल कर अनिल जोशी की छटनी कर दी है।

गौरतलब है कि सिद्धू और उनकी पत्नी पंजाब की मुख्य संसदीय सचिव (सी.पी.एस.) व कॉमेडी किंग नवजोत सिद्धू की पत्नी द्वारा शिरोमणि अकाली दल के साथ नोक-झोंक चल रही है। बीजेपी जहां अकाली दल के साथ अच्छे संबंध होने के दावे कर रही है, वहीं दूसरी ओर सिद्धू का पंजाब की राजनीति में सक्रिय होना बड़े सवाल खड़े करता है।

सिद्धू ने अकाली दल के खिलाफ काफी समय से बगावत का झंडा उठा रखा है। सिद्धू दम्पति हमेशा आरोप लगाती आ रही है कि अमृतसर के कुछ प्रोजेक्टों को सरकार ने जानबूझकर लटकाया हुआ है। सिद्धू कौर ने तो आगामी विधानसभा चुनाव में अकाली दल के साथ गठबंधन को ‘आत्मघाती ’ तक इकरार दे दिया था। उन्होंने भाजपा द्वारा अकाली दल के साथ फिर गठजोड़ किए जाने की सूरत में चुनाव न लड़ने का ऐलान कर दिया था।

इस दौरान सिद्धू के ‘आप’ में जाने की अफवाहों के बावजूद भाजपा ने उन्हें राज्यसभा सांसद बनाकर उनकी राजनीतिक वापसी कर उन्हें कोर ग्रुप में शामिल कर प्रांतीय राजनीति में अहम जिम्मेदारी सौंपी है। इसके साथ ही बीजेपी ने संकेत दिया है कि भविष्य में पार्टी अपने तौर पर किस्मत आजमाने के लिए तैयारी जारी रखेगी।