'नरेंद्र भाई दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता'

नई दिल्ली (6 अप्रैल): भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कहा कि 'राष्ट्रवाद' पार्टी की पहचान रही है। साथ ही नई पीढ़ी की यह जिम्मेदारी है कि वे इसे आगे लेकर जाएं।

नई दिल्ली में पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, "11 लोगों से शुरू की गई पार्टी अब 11 करोड़ लोगों का परिवार बन गई है। ऐसा हजारों पार्टी कार्यकर्ताओं के त्याग की बदौलत हुआ है।"

शाह ने कहा, "राष्ट्रवाद पार्टी की पहचान है। हमारी तीन पीढ़ियों ने इसे अपने त्याग से संभाल कर रखा है। अब हमारी जिम्मेदारी है कि हम इसकी सुरक्षा, संरक्षा करें, और इस पहचान को आगे लेकर जाएं।"

पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी की पूर्वज भारतीय जनसंघ और बीजेपी देश में एक वैकल्पिक राजनैतिक विचारधारा उपलब्ध कराने के लिए स्थापित की गई थीं। उन्होंने कहा, "जवाहरलाल नेहरू के प्रधानमंत्री बनने के बाद, उनकी पश्चिमी नीतियों और फैसलों ने राष्ट्रवादी ताकतों को जनसंघ की स्थापना करने के लिए रास्ता आसान कर दिया। अगर हमने नेहरू का रास्ता अपनाया होता तो हम गलत रास्ते पर निकल गए होते।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता बताते हुए शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं को केंद्र सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों को लोगों तक ले जाने के लिए अपील की। उन्होंने कहा, "इसमें कोई शक नहीं है कि नरेंद्र भाई दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। पहली बार केंद्र में ऐसी सरकार है जो गरीबों और वंचितों को ध्यान में रखकर नीतियां बना रही है और फैसले कर रही है।"