Blog single photo

डिस्कस थ्रोअर विकास गौड़ा ने लिया संन्यास, कायम है 6 साल पुराना राष्ट्रीय रिकॉर्ड

दिग्गज डिस्कस थ्रोअर विकास गौड़ा ने बुधवार को एथलेटिक्स की दुनिया से सन्यास लेने की घोषणा कर दी है। ग्लासगो राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता विकास पिछले 15 सालों से देश में डिस्कस थ्रो में अपना लोहा मनवाए हुए थे।

नई दिल्ली (31 मई): दिग्गज डिस्कस थ्रोअर विकास गौड़ा ने बुधवार को एथलेटिक्स की दुनिया से सन्यास लेने की घोषणा कर दी है। ग्लासगो राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता विकास पिछले 15 सालों से देश में डिस्कस थ्रो में अपना लोहा मनवाए हुए थे। सन्यास लेने के वक्त भी 66.28 मीटर का राष्ट्रीय कीर्तिमान अभी भी उनके नाम है जोकि उन्होंने साल 2012 में बनाया था। 

चार बार के ओलंपियन का यह फैसला हालांकि चौंकाने वाला नहीं है, क्योंकि पिछले साल भुवनेश्वर में एशियाई चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने क बाद उन्होंने किसी बड़ी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में शिरकत नहीं की।

वह पांच जुलाई को 35 साल के हो जाएंगे। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने अपने ट्विटर पेज पर उनके संन्यास की घोषणा की। विकास ने एएफआई को पत्र लिखकर अपने फैसले से अवगत कराया।

विकास ने बुधवार को एथलेटिक फेडरेशन ऑफ इंडिया को सूचना दी कि उन्होंने सन्यास लेने का फैसला लिया है। जिसकी घोषणा फेडरेशन ने ट्वीटर पर कर दी। हालांकि विकास पिछले काफी समय से चोटों से जूझ रहे थे।

NEXT STORY
Top