Blog single photo

पीएम मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा कर शेयर किया ये वीडियो

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 69वां बर्थडे मना रहे हैं। अपने जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह राज्य गुजरात के दौरे पर हैं, जहां उन्होंने सरदार सरोवर डैम और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा किया।

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, पटना(17 सितंबर): पीएम नरेंद्र मोदी अपना 69वां बर्थडे मना रहे हैं। अपने जन्मदिन के मौके पर पीएण नरेंद्र मोदी गृह राज्य गुजरात के दौरे पर हैं, जहां उन्होंने सरदार सरोवर डैम और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा किया। इस दौरान पीएम मोदी ने सरदार सरोवर बांध पर उन्होंने नर्मदा नदी की पूजा की और आरती भी की। बता दें कि अहमदाबाद में अपना जन्मदिन मनाने के लिए पीएम मोदी सोमवार की देर रात ही वहां पहुंचे हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने जन्मदिन की शुरुआत सरदार सरोवर बांध और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा कर की। मंगलवार सुबहर पीएम मोदी केवडिया पहुंचे। पीएम मोदी सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति स्टैच्यू ऑफ यूनिटी भी देखने गए। इस दौरान पीएम मोदी ने 90 सेकेंड का एक वीडियो ट्वीट किया। पीएम मोदी ने दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति का एरियल व्यू वाला वीडियो शेयर किया।

वीडियो को साझा कर पीएम मोदी ने लिखा- थोड़ी देर पहले केवडिया पहुंचा। महान सरदार पटेल की आलिशान 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' पर एक नज़र डालिए। बताया जा रहा है कि उन्होंने अपने हेलिकॉप्टर से ही प्रतिमा का वीडियो भी बनाया है। गौरतलब है कि दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा कहे जाने वाले 'स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का अनावरण पिछले वर्ष 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही किया था। 

नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध के उच्चतम स्तर 138.68 मीटर तक पानी भर जाने के अवसर पर गुजरात सरकार 'नमामी नर्मदा समारोह का आयोजन कर रही है। इसी में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मंगलवार सुबह केवडिया पहुंचे। वर्ष 2017 में जलाशय की ऊंचाई बढ़ाई गई थी उसके बाद से यह पहली बार है जब रविवार शाम को बांध में पानी इसके उच्चतम स्तर 138.68 मीटर तक पहुंचा है।

Tags :

NEXT STORY
Top