भीड़ द्वारा हत्या की घटनाओं से खून खौलता है: प्रियंका गांधी

नई दिल्ली(2 जुलाई):  नेशनल हेराल्ड के स्मारक संस्करण को शनिवार को लॉन्च कर दिया गया। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इसको लॉन्च किया। इस कार्यक्रम में प्रियंका गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई विपक्षी दलों के नेता भी मौजूद रहे। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि भीड़ द्वारा लोगों को जान से मारने की घटनाओं पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है। इस दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि ऐसी घटनाओं पर उनका खून खौलता है।


- नेशनल हेराल्ड के संस्करण की लॉन्चिंग के मौके पर राष्ट्रपति ने अपनी संवेदना को रखा। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला।


- राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने नेशनल हेराल्ड अखबार के स्मरणीय संस्करण और वेबसाइट के लॉन्च के मौके पर देश में भीड़ द्वारा लोगों को जान से मारने की घटनाओं को जोरशोर से उठाया।


-  राष्ट्रपति ने कहा कि ऐसी घटनाओं पर हमें गंभीरता से विचार करना चाहिए।


- इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मौजूदा एनडीए सरकार पर भी निशाना साधा।  कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कानून का पालन करवाने की जिम्मदारी जिस पर है, वो उनका समर्थन कर रहे हैं, जो क्या खाएं या नहीं, किससे प्यार करें और किससे नहीं, जैसी चीजों पर जबरन अपने विचार थोप रहे हैं।


-  सोनिया गांधी ने कहा कि घरेलू कुशासन भी विदेश कुशासन की तरह बड़ी चुनौती है। उन्होंने कहा कि अगर सत्ता के खिलाफ नहीं आवाज उठाई गई, तो फिर ये हमारी सहमति समझी जाएगी।


- इस मौके पर एक सवाल के जवाब में प्रियंका गांधी ने कहा कि ऐसी घटनाओं से उनका खून खौलता है।