नेशनल हेराल्ड केस: सोनिया-राहुल समेत 5 को नोटिस

नई दिल्ली (27 अगस्त): नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत 5 लोगों को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने नोटिस भेजा है। सुब्रमण्यम स्वामी की अर्जी पर भेजे गए इस नोटिस का जवाब दो हफ्ते में देने को कहा गया है। मामले की अगली सुनवाई 4 अक्टूबर को होने वाली है।

स्वामी की ओर से कोर्ट में दी अर्जी ने कहा गया था कि एसोशीऐटड जर्नल लिमिटेड और कांग्रेस से दस्तावेज मंगाए जाएं। दस्तावेजों के संबंध में अपने एक बयान में स्वामी ने पहले ही कह चुके हैं कि ऐसी कोई भी प्रक्रिया नहीं है जिसके तहत मैं दस्तावेजों की कॉपी पाने के लिए प्रतिबंधित हूं। मैं दस्तावेजों की मांग करने के लिए पूरा आवेदन दूंगा।

स्वामी ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश में यह नहीं कहा गया है कि ये दस्तावेज वापस भी दिया जाना है। दो हफ्ते के भीतर दाखिल करें जवाब स्वामी की ओर से दायर की गई अर्जी में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, कांग्रेस नेता मोती लाल वोरा, सैम पित्रोदा और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड अभियुक्त बनाए गए हैं।

अदालत ने सभी अभियुक्तों को स्वामी की अर्जी पर दो सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने के लिए कहा है। मामले की अगली सुनवाई 4 अक्टूबर को है।