नेशनल हेरल्ड केस: सोनिया-राहुल को राहत, स्वामी की याचिका खारिज

नई दिल्ली (26 दिसंबर): नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को उस समय एक बड़ी राहत मिली जब पटियाला हाउस कोर्ट ने सुब्रमण्यन स्वामी की याचिका को खारिज कर दिया। स्वामी ने कोर्ट में केस से जुड़े कुछ दस्तावेज मंगवाने के लिए याचिका दाखिल की थी।

कोर्ट ने बीजेपी से राज्यसभा सांसद स्वामी की इस याचिका को खारिज कर दिया। अब इस मामले में अगली सुनवाई 10 फरवरी को होगी। स्वामी ने कांग्रेस और एजेएल से केस से जुड़े कुछ दस्तावेज के अलावा बहीखातों की मांग की थी। स्वामी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस अध्यक्ष और उपाध्यक्ष नेशनल हेराल्ड की पैरंट कंपनी असोसिएटेड जर्नल्स पर 'बेईमानी' से कब्जा किया है। इसी वजह से वह कोर्ट में दस्तावेज मंगवाना चाहते थे।

स्वामी ने कोर्ट के आदेश पर सवाल उठाए हैं और फिर से अपील करने का दावा किया है। स्वामी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल और पूर्व प्रधानमंत्री पंडित नेहरू के बीच हुए पत्राचार के खुलासे का भी दावा किया है। इस आधार पर बीजेपी नेता ने नेहरू पर भी नेशनल हेराल्ड के लिए पैसा जुटाने के लिए गलत रास्ते अपनाने का आरोप लगाया है। स्वामी ने कहा है कि नेहरू परिवार नेशनल हेराल्ड का इस्तेमाल पैसा इकट्ठा करने के लिए करता था।