जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप पर किया हमला, एक जवान शहीद

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 नवंबर):  आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में काकपोरा रेलवे स्टेशन के पास सीआरपीएफ के कैंप पर रविवार शाम हमला कर दिया। इस दौरान सीआरपीएफ का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं आतंकियों ने काकपोरा में ही सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर भी हमला किया जिसमे दो जवान घायल हो गए हैं।

सूत्रों की मानें तो हमले में आतंकियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की, लेकिन आतंकी वहां से फरार होने में सफल रहे। इस दौरान आतंकियों द्वारा हमले में सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल चन्द्रिका प्रसाद शहीद हो गए। आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर रखा है। उधर आतंकियों ने काकपोरा में ही दूसरी वारदात को अंजाम देते हुए सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर भी हमला कर दिया। जिसमे सेना के दो जवान गंभीर रूप ए घायल हो गए हैं।

उधर जम्मू-कश्मीर के शोपियां में रविवार तड़के हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। यह ऑपरेशन खुफिया जानकारी मिलने के बाद शुरू किया गया था। मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है। पुलिस ने इस मामले में केस भी दर्ज कर लिया है।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने इस एनकाउंटर के दौरान दो आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है। मारे गए आतंकियों में शोपियां का नवाज वगाय और पुलवामा का यावार वानी शामिल थे। यह दोनों आतंकी अल-बद्र संगठन से जुड़े थे। इससे पहले शुक्रवार को नौगाम रेलवे स्टेशन से शनिवार को पुलिस ने एक महिला आतंकी को गिरफ्तार किया था। सुरक्षा एजेंसियां उससे पूछताछ में जुटी हुई हैं। इससे पहले एके 47 राइफल के साथ उसका फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। हालांकि, पुलिस ने इस बारे में आधिकारिक रूप से कुछ भी नहीं बताया है।