महंगे शौक पूरा करने के लिए लुटेरा बना ताइक्वांडो का नैशनल चैंपियन, अरेस्ट

नई दिल्ली(29 अक्टूबर): ताइक्वांडो में नैशनल लेवल पर गोल्ड मेडल जीतने वाले एक कंप्यूटर इंजीनियर को पुलिस ने गाड़ी चुराने और लूट के मामले में गिरफ्तार किया है। वह एक टीवी रियलिटी शो में भी हिस्सा ले चुका है। आरोपी का नाम सूरज उर्फ फाइटर है।

- लग्जरी लाइफ के लिए वह चोरी की वारदात करने लगा। वह पिस्तौल रखता है, लेकिन इस्तेमाल के लिए हथियार मिर्ची स्प्रे है। ताइक्वांडो के दांव-पेच भी वह लूट की वारदात में इस्तेमाल करता है। गर्दन की एक नस दबाकर शिकार को बेहोश कर देता था। वह बिना कोई नुकसान पहुंचाए लूटपाट कर फरार हो जाता था। सूरज की गिरफ्तारी से पुलिस ने लूट और गाड़ी चुराने की 5 वारदात को सुलझाने का दावा किया है।

- डीसीपी एम. एन. तिवारी के मुताबिक, 21 अक्टूबर को दीपक अपने तीन दूसरे दोस्तों के साथ रनहौला इलाके से जा रहे थे। रास्ते में उन पर मिर्ची स्प्रे कर पर्स, सोने की चेन, मोबाइल, एटीएम कार्ड लूट लिए गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। इसके बाद सूरज उर्फ फाइटर को गिरफ्तार किया गया।

- सूरज के खिलाफ पहले भी 24 मामले दर्ज हैं। उसने पुलिस को बताया कि उसके पड़ोस में रहने वाला अनिल भी उसके साथ वारदात में शामिल था। इसके बाद पुलिस ने अनिल को भी गिरफ्तार कर लिया।

- पुलिस के मुताबिक, सूरज मुंबई में रहने वाले एक अच्छे परिवार से संबंध रखता है। उसके पिता मुंबई हाई कोर्ट में वकील हैं। सूरज ने कंप्यूटर इंजीनियर में डिप्लोमा किया हुआ है। इसके साथ ही वह वर्ष 2013 और 2014 में ताइक्वांडो का नैशनल चैंपियन भी रहा है। वह अच्छा गायक है और रियलिटी शो में हिस्सा ले चुका है। 2014 में सूरज को पहली बार जनकपुरी पुलिस ने गिरफ्तार किया था।